एटा/ गुरुवार, २५ नवंबर/ UP Election 2022 : एटा में चाय पर चुनावी चर्चा, व्यापारी ने समझाया महंगाई का गणित, कहा- अगर सिलेंडर 1800 रुपए का हो जाए तो...

एटा में चाय पर चर्चा के दौरान बड़ी संख्या में व्यापारी, किसान नेता, महिलाएं और आम लोग शामिल हुए। सभी ने खुलकर एटा में हुए कामकाज और कमियों को लेकर बात की। कई लोगों ने सरकार के कामकाज को सराहा। कहा कि योगी सरकार में बहुत तेजी से विकास कार्य हुए हैं। पहले के मुकाबले सड़कें, बिजली व्यवस्था, शिक्षा व्यवस्था, कानून व्यवस्था में सुधार आई है। वहीं, कुछ लोगों ने महंगाई, भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाया। पढ़िए किसने क्या कहा? व्यवसायी दीपक ने कहा कि एटा में योगी सरकार ने मेडिकल कॉलेज बनवाया है। यहां सड़कें और हाईवे बने हैं। व्यापारियों और आम लोगों को सुरक्षा मिली है। जीएसटी के मुद्दे पर भी दीपक ने योगी और मोदी सरकार को क्लीनचिट दी। कहा कि अगर देश का विकास चाहिए तो टैक्स तो भरना ही पड़ेगा। जीएसटी से आम व्यापारी खुश है और देश और प्रदेश के विकास के लिए ईमानदारी से टैक्स दे रहा है। 

दिवाली गिफ्ट पे पाएं 50% तक छूट



व्यापारी मनोज ने भी योगी सरकार की तारीफ की। कहा, एटा में मेडिकल कॉलेज बना है। यहां अब हर घर में बिजली है और कटौती भी नहीं होती है। सड़कें बहुत अच्छी हुई हैं। मनोज ने महंगाई को लेकर सरकार पर सवाल उठाने वाले लोगों को जवाब दिया। कहा ऐसे लोगों को समझना होगा कि सरकार के पास पैसा नहीं होता है। आम लोग ही टैक्स देते हैं तब जाकर सरकार काम करती है।

व्यवसायी अशोक जैन ने भी खुलकर योगी सरकार का समर्थन किया। कहा कि योगी जी ने बहुत कुछ विकास किया है। आम लोग पहले के मुकाबले ज्यादा सुरक्षित हैं। गुंडागर्दी खत्म हो गई है। अशोक ने भी महंगाई को लेकर अपनी बात रखी। कहा कि देश की भलाई के लिए अगर सिलेंडर 1800 का हो जाए, तो भी वोट योगी को ही देंगे।

रविंद्र कुमार जैन ने कहा कि भाजपा सरकार ने बहुत काम किया है। सड़कें बनवाई है। हर गांव में संपर्क मार्ग बन रहे हैं। आगे भी सरकार को मौका मिला तो अच्छा काम होगा। बृजेश कुमार ने कहा कि भाजपा से ही विश्वास है। ये जो लोग विरोध कर रहे हैं वही लोग लाइन में लगकर मुफ्त में राशन लेते हैं। भाजपा सरकार में ही सबको मुफ्त राशन मिल रहा है। पूरे प्रदेश से गुंडागर्दी खत्म हो गई है। सपा के नेताओं से सवाल भी पूछा। कहा ये लोग बताएं कि एक लाख महीने की सैलरी पाने वाले मुख्यमंत्री के पास 300 करोड़ का होटल कैसे हो गया? 

डीके राजपूत ने कहा कि अभी मेडिकल कॉलेज सही से नहीं चल रहा है। अभी अस्पताल में मरीजों को दाल के नाम पर पानी दिया जा रहा है। वहां बहुत ज्यादा भ्रष्टाचार है। वहां दवाई के नाम पर पैरासिटामॉल तक नहीं है। यहां सड़कों पर गड्डे हैं। हर चीज में भ्रष्टाचार है। अतुल मिश्रा ने खराब सड़कों के सवाल पर जवाब दिया। कहा कि एटा में सीवर लाइन पड़ रही है। इसके चलते आम लोगों को थोड़ी दिक्कत हो रही है।    किसान संगठन से जुड़े रघुवीर सिंह ने कहा कि एटा में कोई विकास नहीं हो रहा है। यहां सड़कें टूटी हुई हैं। किसान काफी पिछड़ा है। मजदूर वर्ग की संख्या ज्यादा है। पूरे जिले में बेरोजगारी बहुत ज्यादा है। 

रवि चौधरी ने कहा कि शहरी इलाकों में बिजली व्यवस्था तो ठीक है, लेकिन ग्रामीण इलाकों में काफी समस्या है। किसानों को सिंचाई के लिए बिजली नहीं मिल रही है। किसान यूनियन के अखिल संघर्षी ने कहा कि मेडिकल कॉलेज अलग से नहीं बना है। जिला अस्पताल को ही मेडिकल कॉलेज में बदल दिया गया है। बहुत जल्द इसे प्राइवेट कर दिया जाएगा। महंगाई बहुत ज्यादा हो गई है। 
250 रुपये वाला सिलेंडर अब 2500 का मिल रहा है। किसान परेशान हैं। उन्हें डीएपी खाद नहीं मिल रही है। यूरिया खाद का भी संकट है। फसल का सही समर्थन मूल्य नहीं मिलता। बिक्री केंद्रों की व्यवस्था बेहद खराब है।  आम आदमी पार्टी की राजकुमारी यादव ने कहा कि एटा में लड़कियों के साथ छेड़खानी होती है। महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। महंगाई बहुत ज्यादा बढ़ गई है। सिलेंडर, तेल, पेट्रोल-डीजल सब महंगा हो गया है। पहले जो सामान दो रुपये में मिलता था, आज उसके लिए 100 रुपये खर्च करने पड़ते हैं। बेरोजगारी का आलम है। योग्य लोगों को सरकारी नौकरी मिलनी चाहिए। 

समूह चलाने वाली राधा रानी बताती हैं कि वह महिलाओं के समूह के साथ मिलकर नमकीन और अन्य छोटी सी छोटी चीजें बनाती हैं। कुटीर उद्योग को चलाने के लिए सरकार से मदद मिलती है। 

अशोक नगर की प्रीती ने कहा कि पीएमकेवीवाई सेंटर के लिए दो साल पहले अप्लाई किया है। बहुत लोगों को ये सुविधा मिली है। लेकिन अभी तक मेरा प्रपोजल पास नहीं हुआ है। भाजपा ने हर विभाग में बहुत काम किया है। 

एक महिला ने बताया कि वह समूह चला रहीं हैं। इसके लिए सरकार से लोन मिलता है और महिलाओं को काम मिलता है। सबको रोजगार मिल रहा है। 
 

एटा की पल पल की ख़बरों के लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें

facebook.com/upkikhabarlive

सम्बंधित खबरें