अलीगढ़/ बुधवार, २१ जुलाई/ अलीगढ़ में बारिश ने तोड़ा रिकार्ड, जमकर बरसे बदरा

गर्मी से बेहाल लोगों और बारिश का इंतजार कर किसानों को मंगलवार की बारिश ने खूब तरबतर किया। मंगलवार सुबह से बुधवार तक सबसे अधिक रिकॉर्ड 243 एमएम बारिश हुई। इस वर्ष अब तक 24 घंटे में हुई बारिश का सबसे बड़ा रिकॉर्ड है। बुधवार को हुई बारिश का आकलन प्रशासन द्वारा किया जा रहा है। बृहस्पतिवार को इसकी रिपोर्ट जारी की जाएगी। मौसम को देखते हुए अभी दो दिन और घनघोर बारिश की संभावना मौसम विभाग के द्वारा जताई गई है।

बारिश के छाता पर 45% तक छूट प्राप्त करें।


जून और जुलाई माह में जिलेवासियों को गर्मी ने खूब परेशान किया। बारिश की उम्मीद में बैठे लोगों को 19 जुलाई से राहत मिलना शुरू हुई। जिले में हुई बारिश के संबंध में जिला प्रशासन की ओर से जुटाए गए डाटा के मुताबिक 18 जुलाई को 78 एमएम, 19 की सुबह से 20 जुलाई की सुबह तक 198 एमएम बारिश पूरे जिले में हुई। प्रति तहसील औसत 39.6 एमएम का रहा। वहीं, तहसीलवार आए आंकड़ों के मुताबिक मंगलवार सुबह से बुधवार सुबह तक कुल 243 एमएम बारिश हुई। इसमें कोल में सबसे अधिक 91 एमएम, अतरौली 22, खैर में 22, इगलास में 90 व गभाना में 18 एमएम बारिश हुई। तीनों दिनों को मिलाकर जिले में कुल 519 एमएम बारिश हो चुकी है।
इधर, अभी तक की बारिश से पूरे जिले में कहीं भी जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है। एडीएम वित्त एवं राजस्व विधान जायसवाल ने सभी तहसीलों को अलर्ट कर दिया है। सभी तहसीलों की टीमों को निर्देश हैं कि कहीं भी दैवीय आपदा से कोई नुकसान होगा तो उसकी रिपोर्ट तहसील प्रशासन की ओर से दी जाएगी।

अलीगढ़ की पल पल की ख़बरों के लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें

facebook.com/upkikhabarlive

सम्बंधित खबरें