प्रयागराज/ बुधवार, २१ जुलाई/ प्रयागराज : घरेलू कलह और आर्थिक तंगी से प्रतियोगी छात्रा समेत छह लोगों ने की आत्महत्या

कीडगंज और मुट्ठीगंज में दो सेल्मैनों ने आत्महत्या की

बारिश के छाता पर 45% तक छूट प्राप्त करें।


कीडगंज में रहने वाले अभिषेक जायसवाल ने मंगलवार की रात और मुट्ठीगंज में रहने वाले अरुण कुमार शर्मा ने बुधवार की सुबह फांसी लगाकर जान दे दी। दोनों आर्थिक तंगी से परेशान थे। कीडगंज के नई बस्ती के रहने वाले अभिषेक जायसवाल (20) के पिता रामचंद्र जायसवाल की साल भर पहले मौत हो गई थी। वह अपनी मां के साथ रहता था। पिता की मौत के बाद घर के आर्थिक हालात खराब हुए तो वह सेल्समैन बन गया लेकिन कोरोना के कारण पिछले डेढ़ सालों से स्थिति और खराब होती गई। इस बीच वह कुंठा में नशा भी करने लगा था। मंगलवार की रात मां उसके कमरे में गई तो उनके होश उड़ गए। अभिषेक ने फांसी लगा ली थी।
 
मां की चीख पुकार सुनकर आस पास के लोग इकट्ठा हो गए। सूचना पर पुलिस पहंची। शव को नीचे उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। मुट्ठीगंज के जालिम सिंह हाता में रहने वाला अरुण कुमार शर्मा (40) सेल्समैन था। वह तीन भाइयों के संयुक्त परिवार में रहता था। मंगलवार को अरुण की पत्नी बच्चों को लेकर मायके गई थी। सुबह छह बजे अरुण उठ गया था। कुछ देर बाहर टहलने के बाद वह वापस कमरे में गया और फांसी लगा ली। करीब नौ बजे उसका भतीजा चाय लेकर पहुंचा तो देखा अरुण ने फांसी लगा ली थी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पत्नी भी पहुंच गई थी। पोस्टमार्टम हाउस में परिजनों ने बताया कि अरुण आर्थिक तंगी से परेशान थे। इसके अलावा परिवार में और कोई भी कलह या विवाद नहीं था। 

सब्जी विक्रेता ने खाया जहर, अस्पताल में मौत 
धूमनगंज के टीपी नगर के रहने सुनील कुमार मिश्रा ने मंगलवार की शाम जहर खा लिया। जब सुनील को उल्टियां होने लगीं तो घर वालों को मालूम चला। सुनील को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी बुधवार को मौत हो गई।  टीपी नगर का रहने वाला सुनील कुमार मिश्रा मुंडेरा मंडी में सब्जी की दुकान चलाता था। घर वालों के मुताबिक वह आर्थिक तंगी से परेशान था। मंगलवार की शाम सुनील ने जहर खा लिया। इंस्पेक्टर तारकेश्वर राय ने बताया कि घर वालों ने थाने पर कुछ लिखकर नहीं दिया है। 
प्रतियोगी छात्रा ने फांसी लगाई लगाई 
अल्लापुर में रहने वाली प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रही नीति यादव ने मंगलवार की रात फांसी लगाकर जान दे दी। पुलिस ने दरवाजा तोड़कर शव बाहर निकाला। छात्रा के मामा ने उसके ससुराल वालों पर मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाया है। नीति यादव (27) देवरिया के रहने वाले विजय यादव की बेटी थी। वह अल्लापुर में पंकज कुमार के घर में किराए का कमरा लेकर पिछले कई सालों से प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रही थी। मंगलवार रात उसकी सहेली ने फोन किया लेकिन कई बार रिंग जाने के बाद भी फोन नहीं उठा। बाद में सहेली ने मकान मालिक को फोन किया।
 
मकान मालिक पंकज ने नीति के कमरे का दरवाजा खटखटाया लेकिन अंदर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली तो पुलिस को सचना दी गई। पुलिस ने दरवाजा तोड़ा तो वह फांसी पर लटकी थी। कमरे की तलाशी ली गई लेकिन सुसाइड नोट नहीं मिला। घर वालों को सूचना देकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। बुधवार को नीति के घर वाले देवरिया से पहुंच गए। नीति के मामा डा. महेश यादव ने बताया कि नीति की देवरिया में ही शादी हुई थी। वह ससुराल में सिर्फ तीन महीने ही रही। उन्होंने आरोप लगाया कि ससुराल वाले उसे प्रताड़ित करते थे। उसे लगातार फोन कर परेशान किया जाता था। इसके अलावा उसे और कोई परेशानी नहीं थी। इंस्पेक्टर जार्जटाउन ने बताया कि उन्हें घर वालों ने कोई तहरीर नहीं दी है। 
मानसिक रूप से अस्वस्थ महिला ने जान दी 
अतरसुइया थाना क्षाना क्षेत्र के अखाड़ा मान सिंह इलाके में रहने वाली अलका खन्ना ने फांसी लगाकर जान दे दी। मंगलवार की रात उनके बेटे ने देखा तो पुलिस को सूचना दी। अखाड़ा मान सिंह इलाके में रहने वाली अलका खन्ना (50) के पति रमेश खन्ना की मौत हो चकी है। वह बेटे रोहित के साथ रहती थी। अलका पिछले कई सालों से मानसिक रूप से अस्वस्थ थीं। उनका लगातार इलाज कराया जा रहा था। मंगलवार की रात बेटे रोहित ने देखा तो उन्होंने अपने कमरे में फांसी लगा ली थी। रोहित की सूचना पर पुलिस पहुंच गई। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। 

बीमारी से परेशान युवक कुएं में कूदा 
औद्योगिक थाना क्षेत्र के विशंभरपुर के रहने वाले नंद पाठक ने बुधवार की सुबह घर के पास कुएं में कूदकर जान दे दी। नंद पाठक को मिर्गी के दौरे आते थे। उसका कई डाक्टरों ने इलाज किया लेकिन फायदा नहीं हुआ। वह पिछले नौ सालों से परेशान था। बुधवार की सुबह वह घर से निकला और कुएं में कूद गया। उसे बाहर निकाला गया लेकिन उसकी मौत हो गई थी। 

प्रयागराज की पल पल की ख़बरों के लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें

facebook.com/upkikhabarlive

सम्बंधित खबरें