गोरखपुर/ गुरुवार, २५ नवंबर/ गोरखपुर: अब एम्स में हो सकेगा दिल के मरीजों का इलाज, जल्द ही शुरू होगा हृदय रोग विभाग

पूर्वांचल के लोगों के लिए अच्छी खबर है। अब एम्स में दिल की बीमारियों का भी इलाज हो सकेगा। जल्द ही कार्डियोलॉजी की यूनिट शुरू होने जा रही है। अब तक इस बीमारी के अधिकांश मरीजों को एम्स से रेफर कर दिया जाता था।   

दिवाली सजावटी रोशनी पर 45% तक छूट प्राप्त करें।



जल्द ही एम्स को 27 नए डॉक्टर मिलेंगे। इसमें एक कार्डियोलॉजिस्ट भी है। हाल ही में एम्स में 52 डॉक्टरों के पदों के लिए चयन प्रक्रिया चल रही थी। इनमें से 27 पदों पर चयन हुआ है। इस प्रक्रिया में कार्डियोलॉजी के यूनिट के लिए प्रोफेसर पद पर भी चयन हो गया है।

इस पद पर डॉ. अनिमेष मिश्रा का चयन हुआ है। इसके साथ ही कार्डियोलॉजी यूनिट के संचालन को भी संभावनाएं बढ़ गई हैं। एम्स प्रशासन ने चयनित डॉक्टरों की सूची जारी कर दी है। इस सूची में पैथोलॉजी, फार्मोकोलॉजी, फिजियोलॉजी, रेडियोडायग्नोसिस, ट्रामा एंड इमरजेंसी मेडिसिन, एनएस्थीसिया, एनाटॉमी, कम्युनिटी मेडिसिन, डेंटिस्ट्री, ईएनटी, जनरल मेडिसिन, जनरल सर्जरी, माइक्रोबायोलॉजी, गायनी, ऑर्थोपेडिक और हॉस्पिटल एडमिनिस्ट्रेशन के पदों पर चिकित्सक मिले हैं। जल्द ही इन चिकित्सकों की ज्वाइनिंग शुरू हो जाएगी।
 
डॉक्टरों की भर्ती से कई नए विभागों के संचालन का रास्ता खुल गया है। हॉस्पिटल एडमिनिस्ट्रेशन, ट्रामा एंड इमरजेंसी व कार्डियोलॉजी की नई यूनिट शुरू होगी। जनरल मेडिसिन मजबूत होगा। इसमें यह अभी तक एक ही डॉक्टर थे। अब एक और डॉक्टर मिल गए हैं। जनरल सर्जरी की टीम में भी एक और डॉक्टर की बढ़ोतरी हुई है।  

एम्स मीडिया प्रभारी डॉ. शशांक शेखर ने कहा कि एम्स में अब कार्डियोलॉजी के डॉक्टर मिल गए हैं। इसकी ओपीडी जल्द ही संचालित होगी। इसके अलावा 26 और नए डॉक्टरों का चयन हुआ है। बचे हुए पदों के लिए जल्द ही वैकेंसी निकाली जाएगी।
 


गोरखपुर की पल पल की ख़बरों के लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें

facebook.com/upkikhabarlive

सम्बंधित खबरें