चित्रकूट/ बुधवार, २१ जुलाई/ प्रयागराज से गाजियाबाद के हिंडन के लिए शुरू हो सकती है फ्लाइट 

प्रयागराज से गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट के लिए विमान सेवा शुरू करने की कवायद शुरू हो गई है। केंद्र सरकार की उड़ान योजना के तहत प्रयागराज-गाजियाबाद के बीच फ्लाइट नवंबर तक शुरू हो सकती है। इस संबंध में पिछले दिनों एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया और विमानन कंपनियों के प्रतिनिधियों के  बीच पिछले दिनों बैठक हुई। 

बारिश के छाता पर 45% तक छूट प्राप्त करें।



बताया जा रहा है कि उड़ान योजना के तहत प्रयागराज-गाजियाबाद, प्रयागराज-चित्रकूट, प्रयागराज-लखनऊ, चित्रकूट-लखनऊ आदि के बीच फ्लाइट शुरू करने की योजना है। केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह भी उड्डयन मंत्रालय में पदभार ग्रहण करने के बाद स्पष्ट कर चुके हैं कि उड़ान सेवा का विस्तार अब किया जाएगा। इसके  लिए उन क्षेत्रीय एयरपोर्ट को चुना जा रहा है, जिन पर पहले से उड़ान सेवाएं चल रही हैं और लगातार यात्रियों की संख्या भी बढ़ रही है।

प्रयागराज एयरपोर्ट की बात करें तो यहां लगातार यात्रियों की संख्या में इजाफा हुआ है। कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप थमने के बाद यहां यात्रियों का आवागमन बढ़ा है। प्रयागराज से काफी संख्या में हर रोज लोग गाजियाबाद जाते हैं। जिन्हें समय बचाना है वह विमान से दिल्ली जाते हैं। लेकिन दिल्ली से गाजियाबाद आने में उनका काफी समय खराब हो जाता है। ऐसे में अगर प्रयागराज से एटीआर श्रेणी का विमान गाजियाबाद के लिए शुरू होता है तो लोगों के समय की भी काफी बचत होगी।

चित्रकूट की पल पल की ख़बरों के लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें

facebook.com/upkikhabarlive

सम्बंधित खबरें