प्रयागराज/ बुधवार, २१ जुलाई/ असिस्टेंट प्रोफेसर के 2003 पदों के लिए आए 95 हजार आवेदन

प्रदेश के अशासकीय डिग्री कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 2003 पदों के लिए मांगे गए उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग के पास लगभग 95 हजार आवेदन आए हैं। आयोग की ओर से असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए विज्ञापन संख्या 50 के 2002 पद एवं विज्ञापन संख्या 46 में भूगर्भ विज्ञान के एक पद कुल मिलाकर 2003 पदों के लिए आवेदन मांगे गए। आयोग ने पहली बार 27 फरवरी 2021 को ऑनलाइन आवेदन मांगा, आवेदन की अंतिम तिथि 27 मार्च रखी गई थी।

बारिश के छाता पर 45% तक छूट प्राप्त करें।



अभ्यर्थियों की मांग पर 12 अप्रैल 2021 तक आवेदन लिए गए, इस दौरान लगभग एक लाख अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराए। पंजीकरण कराने वाले अभ्यर्थियों में से अंतिम रूप से मात्र 87 हजार अभ्यर्थी ही आवेदन पूरा कर सके। 

आवेदन से वंचित अभ्यर्थियों ने वेबसाइट की गड़बड़ी की बात कहकर एक बार फिर से आवेदन की तिथि बढ़ाए जाने की मांग की हैं। आयोग की ओर से एक बार फिर से एक से आठ जुलाई के बीच अभ्यर्थियों को आवेदन का मौका दिया गया, इस दौरान लगभग आठ नए अभ्यर्थियों ने आवेदन पूरा किया। इस प्रकार कुल मिलाकर असिस्टेंट प्रोफेसर के 2003 पदों के लिए 95 हजार अभ्यर्थियों ने दावेदारी की है। अब आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद आयोग की ओर से परीक्षा की तैयारी शुरू हो जाएगी। आयोग की ओर से परीक्षा की तिथि आदि की घोषणा पहले की जा चुकी है।

प्रयागराज की पल पल की ख़बरों के लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें

facebook.com/upkikhabarlive

सम्बंधित खबरें